राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता में हरियाणा ने पंजाब को 10–0 से हराया

9वीं राष्ट्रीय जूनियर रग्बी सेवन प्रतियोगिता के पहले दिन लीग मैचेज में हरियाणा की लड़कियों की टीम ने पहला मैच आंध्र प्रदेश की टीम के साथ खेला। 

हरियाणा की टीम ने बेहतरीन डिफेंस करते हुए आंध्र प्रदेश को स्कोर करने से रोके रखा किंतु अटैक मजबूत ना होने के चलते टीम खुद भी स्कोर नहीं कर पाई। टीम की विंगर संध्या पास देने में कामयाब न हो सकी और पहले हाफ के अंतिम एक मिनट में आंध्र प्रदेश पहली ट्राई करके 5 स्कोर बटोरने में कामयाब रहा। सेकंड हाफ में दोनो टीम मजबूती से डटी रहीं और दूसरे हाफ के अंतिम मिनट में टीम की विंगर संध्या ने स्क्रम से बाल लपकी और सीधे ट्राई लाइन के पार ले गई। 400 यार्ड की उनकी स्प्रिंट से टीम मैच को 5–5 की बराबरी पर ले आई। 

दूसरा मैच पूल डी की मजबूत टीम पश्चिम बंगाल से खेलते हुए ट्राम ने फिर एक बार बहुत ही मजबूत डिफेंस का प्रदर्शन किया हालांकि पश्चिम बंगाल की टीम अपनी गलतियों के चलते हरियाणा को मौके दे रही थी किंतु हरियाणा की टीम अटैक मजबूत नहीं कर पाई और दूसरे हाफ में पश्चिम बंगाल ट्राई करके 5 स्कोर अर्जित करने में कामयाब रहा। 

पोस्ट लीग मैच के बाद हरियाणा का मुकाबला पंजाब की टीम से हुआ जिसमे हरियाणा ने पंजाब के अच्छे डिफेंस को मात देते हुए अटैकिंग मोड में गेम शुरू किया और पहले मिनट में ट्राई कर 5 स्कोर अर्जित किए, उसके कुछ ही समय बाद हरियाणा की टीम ने फिर से कामयाब ट्राई किया 5 अर्जित करते हुए कुल स्कोर 10–0 पर ला दिया। मैच के अंत तक भरपूर कोशिशों के बाद भी पंजाब की टीम हरियाणा के मुकाबले में नहीं आ सकी। 

हरियाणा प्रदेश की टीम ने 10–0 से शिकस्त देकर अगले चरण में प्रवेश किया। हरियाणा का अगला मुकाबला कल सुबह 8.30 पर उत्तरप्रदेश से होगा जो एक अच्छी टीम है। कोच ज्योति चौधरी ने बताया की अगर हरियाणा की टीम अपनी अटैक और डिफेंस की लय को बनाए रख पाई तो जीत सुनिश्चित है। हम वीडियो एनिलेसिस के सहारे टीम की कमियों पर काम करेंगे। सभी मैच लाइव fancode एप पर देखे जा सकते हैं।


Comments

Popular posts from this blog

Haryana Rugby Team will give excellent sporting performance in the 37th National Games Goa.

No concrete decision by MYAS and IOA on karate team participating in Asian Games